एलईडी एक्सपो 02 दिसंबर से

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 04:14:38 AM
LED Expo from Dec 2

नई दिल्ली। देश में एलईडी के बढ़ते बाजार और माँग को देखते हुए तथा स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा से जुड़ी तकनीक के प्रचार-प्रसार के लिए आगामी 02 दिसंबर से राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में दो दिवसीय‘एलईडी एक्स्पो’का आयोजन किया जाएगा।

मैसे फ्रैंकफर्ट इंडिया द्वारा एलईडी लाइट की इस विशेष प्रदर्शनी का आयोजन 02 से 04 दिसम्बर तक किया जाएगा। एलईडी एक्सपो 2016 एलईडी के बढ़ते क्षेत्र में नवाचारों के लिए एक प्रमुख व्यापार का मंच पेश करेगा।

मेसे फ्रैंकफर्ट इंडिया के बोर्ड मेम्बर राज मानिक ने बताया कि इस एक्सपो के जरिए व्यापार एवं उद्योग जगत को एलईडी के क्षेत्र में अवसरों की जानकारी दी जाएगी तथा इस क्षेत्र के बारे में उनकी समझ बढ़ेगी। केंद्र सरकार देश में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण बढ़ाने के लिए संशोधित विशेष प्रोत्साहन पैकेज योजना, इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्लस्टर योजना, तय मानकों के लिए लिए अनिवार्य पंजीकरण आदेश और स्किल डेवलपमेंट आदि के जरिए प्रोत्साहन दे रही है।

एलईडी पर्यावरण के लिए अनुकूल भी है और इसका कार्बन फुटभप्रट भी कम है। दुनिया भर से 250 से अधिक प्रदर्शक अपने नवीनतम विचारों को इसमें पेश करेंगे। ऊर्जा कंपनियों, व्यापारियों, वितरकों, एलईडी उत्पादकों, लोक निर्माण विभाग, केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग और नगर निगम अधिकारियों के लिए यह प्रदर्शनी विशेष रूप से फायदेमंद साबित हो सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.