जियो का आरोप, प्रतिबंध के बावजूद एयरटेल का प्री-पेड कश्मीर में कर रहा है काम

Samachar Jagat | Friday, 02 Jun 2017 08:34:38 AM
jio accusation, despite the ban Airtel's prepaid car is doing in Kashmir

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि सरकार के जम्मू कश्मीर में दूरसंचार सेवा निलंबित किए जाने के आदेश के बावजूद भारती एयरटेल राज्य में प्रीपेड कनेक्शन पर ‘इनकमिंग कॉल’ की पेशकश कर रही है। हालांकि एयरटेल ने इस आरोप से इनकार किया है। दूसरी तरफ भारती एयरटेल ने दूरसंचार विभाग के समक्ष रिलायंस जियो के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज कराई है।

इसमें आरोप लगाया गया है कि नई कंपनी प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड के रूप में दिखा रही है। सूत्रों के अनुसार कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के समक्ष जमा अनुपालन पत्र में जियो ने आरोप लगाया कि एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इनकमिंग कॉल की अनुमति दी है जो सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है। आदेश पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया है।

कंपनी ने आदेश का उल्लंघन करने को लेकर एयरटेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर एयरटेल ने आरोप से इनकार किया। दूसरी तरफ यह आरोप लगाया कि जियो ने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्ट-पेड कनेक्शन के रूप में दिखाकर नियमों का उल्लंघन किया है। एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि ये आरोप पूरी तरह गलत, आधारहीन है और केवल जियो की निराशा को बताता है...।

रिलायंस जियो की शिकायत के बाद भारती एयरटेल ने नइ्र कंपनी के खिलाफ दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है। इसमें कहा गया है जियो ने यह दावा किया है कि 95 प्रतिशत उसके ग्राहक करीब सात लाख ग्राहक पोस्टपेड ग्राहक हैं जबकि ये सब प्रीपेड ग्राहक हैं और यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.