जेटली ने ब्रिटेन के निवेशकों के साथ बैठकें की

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 05:36:53 AM
Jaitley meetings with UK investors

लंदन। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने ब्रिटेन के निवेशकों के साथ बैठकें की और वैश्विक  आर्थिक नरमी के बीच भारत को निवेश के लिये एक आकर्षक स्थल के रूप में पेश किया। निवेशकों की इन बैठकों का आयोजन जे पी मोर्गन और कान्फेडरेशन ऑफ ब्रिटिश इंडस्ट्री ने किया।

वित्त और कंपनी मामलों के मंत्री ने यूके-इंडिया सांस्कृतिक वर्ष की शुरूआत के मौके पर भारत सरकार का प्रतिनिधित्व किया। इसकी मेजबानी महारानी एलिजाबेथ-दो ने लंदन में बकिंघम पैलेस में कल रात की। जेटली ने कहा, ‘‘....जहां तक निवेश के संभावित गंतव्य का सवाल है, वैश्विक नरमी के बीच भारत एक आकर्षक स्थल बना हुआ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘विशेष रूप से ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के बाद भारत को लेकर काफी रूचि है। मेरी पिछली चर्चा से भी यह संकेत मिलता है कि यहां निवेशक और सरकार ब्रिटेन दोनों भारत के साथ व्यापार के अवसर बढ़ाने पर गौर कर रहे हैं।’’ जेटली ने कहा कि वे भारत को महत्वपूर्ण मान रहे हैं क्योंकि वैश्विक अनिश्चितता तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में नरमी के बीच यह दक्षिण एशियाई देश अपने सुधार कार्यक्रम को आगे बढ़ा पाने में कामयाब रहा है।

वित्त मंत्री का ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुलाकात का व्यस्त कार्यक्रम था जिसमें विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन, अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री लिआम फाक्स और अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री प्रीति पटेल शामिल हैं। जेटली अपनी पांच दिन की यात्रा समाप्त करने से पहले ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलीप हामंड के साथ आज बैठक करेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.