इरडा दुकानों, होटल के लिये बीमा पॉलिसी कवर में संशोधन करेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2017 01:23:01 AM
Irda stores will revise insurance policy cover for hotel

नई दिल्ली। बीमा नियामक इरडा ने आग और अन्य आपदा के लिये पॉलिसी कवर में बदलाव का प्रस्ताव किया है। इसका मकसद मकान, कार्यालय, होटल और दुकानों के बीच बीमा का दायरा बढ़ाना है।

प्राकृतिक आपदाओं से इन्हें काफी आर्थिक नुकसान होता है। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण इरडा ने कहा कि देश के उत्तरी भागों में आयी बाढ़ तथा चेन्नई में हुद-हुद चक्रवात से पता चला है कि बीमा नुकसान के मुकाबले आर्थिक नुकसान कहीं अधिक हुआ।

नियामक ने मौजूदा बीमा उत्पाद ढांचा की समीक्षा के लिये समूह गठित करते हुए कहा, ‘‘आग एवं अन्य आपदाओं से खासकर मकान, कार्यालय, होटल, दुकान के साथ सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों को होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिये बीमा की पहुंच बढ़ाने की जरूरत है।’’

सात सदस्यीय समूह के प्रमुख एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अनुराग रस्तोगी होंगे। समूह से 12 सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है। समूह आग और विशेष आपदा नीति मानक नीति के तहत मौजूदा उत्पाद ढांचा की समीक्षा करेगा और इसमें बदलाव की गुंजाइश पर गौर करेगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.