म्युचुअल फंड योजनाओं में फरवरी में 30,000 करोड़ रुपए का निवेश

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 03:25:26 PM
Investments of Rs 30000 crore in February in mutual fund schemes

नई दिल्ली। निवेशकों ने फरवरी महीने में विभिन्न म्युचुअल फंड योजनाओं में 30,000 करोड़ रुपए का निवेश किया। इस तरह से मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 11 महीने में म्युचुअल फंड में कुल निवेश प्रवाह बढक़र 3.98 लाख करोड़ रुपए हो गया है। अप्रैल फरवरी 2015-16 में यह राशि 2.07 लाख करोड़ रुपए रही थी।

म्युचुअल फंड के निवेश पोर्टल फंड्सइंडिया डॉट कॉम के सीओओ श्रीकांत मीनाक्षी ने कहा निवेशकों को चालू वित्त वर्ष के दौरान जो उतार चढ़ाव देखने को मिला वह उनकी लागत के हिसाब से सकारात्मक रहा।

खुदरा निवेशकों ने इस दौरान उंचा रिटर्न पाने के लिए लिक्विड योजनाओं का इस्तेमाल किया या फिर लागत को देखते हुए इक्विटी कोषों में सिस्सटेमेटिक ट्रांस्फर योजना में निवेश किया।

एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया के आंकड़ों के अनुसार फरवरी महीने में साझा कोषों ने म्युचुअल फंडों में 30,273 करोड़ रुपए का निवेश किया। इसमें लिक्विड, आय और इक्विटी कोषों में किए गए निवेश का अधिक योगदान रहा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.