एमएसएमई निवेश के लिहाज से अग्रणी है पश्चिम बंगाल : मित्रा

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 08:30:01 AM
Investment of Rs 31,000 cr in MSME nearing fruition says Mitra

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने शनिवार को कहा कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) निवेश और रोजगार उपलब्ध कराने के लिहाज से पश्चिम बंगाल अग्रणी राज्यों में शामिल है।

उन्होंने यहां सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा कि राज्य में एमएसएमई क्षेत्र में 31,000 करोड़ रुपए मूल्य की निवेश पेशकश पूरी होने को है।

मित्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार व सार्वजनिक क्षेत्र की गेल ने शहरी गैस परियोजना के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें राज्य सरकार की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

उन्होंने कहा कि देश में कोयले का दूसरा सबसे बड़ा भंडार पश्चिम बंगाल में है। उन्होंने कहा कि जब से राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार आई है राज्य का योजना और पूंजी व्यय कई गुणा बढ़ गया है।

मित्रा ने कहा कि राज्य के भौतिक ढांचा क्षेत्र में साल दर साल 40 प्रतिशत और योजना व्यय के आकार में 49 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की जा रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.