इंटरनेट कंपनियों से अब कोई तनाव नहीं लेकिन नियम स्पष्ट होने चाहिये : मित्तल

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 05:18:01 AM
Internet companies now no tension but the rules must be clear: Mittal

बार्सिलोना। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा है कि दूरसंचार कंपनियां अब गूगल, फेसबुक व व्हाट्सएप जैसी इंटरनेट कंपनियों के साथ खुशी खुशी से काम कर रही हैं लेकिन नियामक ट्राई को नियमों को स्पष्ट करना चाहिए ताकि एप आधारित कालिंग व संदेश सेवाओं को लेकर मतभेदों को सुलझाया जा सके।

मित्तल ने यहां पीटीआई भाषा से कहा, ‘ओवर द टॉप (ओटीटी) कंपनियां व दूरसंचार फर्में अब खुशी खुशी से साथ हैं। तनाव बीते दिनों की बात हो गई। मेरी राय में वे और नेटवर्क लगाने व कीमतें कम करना पसंद करेंगी।’ उल्लेखनीय है कि दूरसंचार कंपनियां एप आधारित कालिंग व मैसेज सेवाओं को लाइसेंस प्रणाली के तहत लाने की मांग कर रही हैं वहीं इंटरनेट कंपनियां ऐसे किसी भी कदम का विरोध करती हैं। 

मित्तल ने कहा, ‘सामूहिक प्रयासों के साथ यह डिजिटल समाज है लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि दूरसंचार कंपनियां कोई भूमिका नहीं निभा सकतीं और केवल ओटीटी कंपनियां ही सब कुछ करेंगी।’ मित्तल ने कहा, ‘वे दूरसंचार नेटवर्क द्वारा बनाई जाने वाली रीढ़ के बिना काम नहीं कर सकतीं। यह साथ साथ चलेगा और यही कारण है कि गूगल, फेसबुक, एपल, व्हाट्सएप, हाइक के साथ हमारा रिश्ता बहुत स्वस्थ है।’

उल्लेखनीय है कि दूरसंचार कंपनियां लगातार शिकायत करती रही हैं कि ओटीटी फर्मों से उनकी कमाई प्रभावित हुई है। मित्तल ने कहा कि उंची पूंजीगत लागत के चलते दूरसंचार कंपनयिां ओटीटी फर्मों की शुल्क दरों की बराबरी नहीं कर सकतीं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.