इंडियन आयल ने कहा चोरी गए पेट्रो-उत्पादों की मात्रा नगण्य

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 05:46:00 AM
Indian Oil said stolen negligible amounts of petro-products

मथुरा। मथुरा स्थित रिफाइनरी से जालंधर तक बिाई गई पाइपलाइन से पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी के मामले में सफाई पेश करते हुए इण्डियन ऑयल कार्पोरेशन ने कहा है कि चोरी गए उत्पादों की मात्रा नगण्य है। कंपनी का कहना है कि मीडिया के एक वर्ग में काफी बढ़ा-चढ़ाकर आंकड़े दिए जा रहे हैं। 

कंपनी की सह प्रबंधक (जनसंपर्क) रेणु पाठक ने विज्ञप्ति में कहा है कि मथुरा रिफाइनरी 16 इंच व्यास की पाइपलाइन से दिल्ली तथा जालंधर तक 12 हजार किलोलीटर प्रति घण्टा की गति से पेट्रो उत्पाद सप्लाई करती है। विगत दिनों जैसे ही कण्ट्रोल रूम को प्रेशर ड्रॉप आउट का पता चलते ही एक बड़ी टीम ने 40 किमी से भी ज्यादा रेंज में पाइपलाइन रूट का निरीक्षण किया किंतु तब चोरी की जगह का सटीक पता न लग पाने के चलते अपराधी पकड़ में न आ सके।

उन्होंने बताया कि 16 फरवरी की रात हाईवे थाना क्षेत्र के आरकेपुरम में कार्पोरेशन के गश्ती दल को पाइपलाइन से 70 मीटर दूर एक घर के अंदर 15 फुट गहरी सुरंग के माध्यम से पाइपलाइन के अवैध दोहन का पता चला। तुरंत एफआईआर दर्ज कराई गई। जिसके बाद इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और कई अन्य के मामले में जांच चल रही है।

बयान के अनुसार कंपनी अपने पाइपलाइन नेटवर्क की रक्षा तथा चोरी के प्रयासों के खिलाफ सुरक्षा गार्डों द्वारा दिन-रात पाइपलाइन दबाव व प्रवाह स्थितियों का आंकलन करती है, औचक निरीक्षण कराती है तथा विभिन्न प्रकार की अत्याधुनिक तकनीकि भी इस्तेमाल करती है। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.