बड़े नोट वापस लेने के फैसले को आईएमएफ का समर्थन

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 02:02:19 PM
IMFs decision to support withdraw big note

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कहा कि वह भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन करता है। हालांकि, उसने कहा है कि बदलाव के इस काम को सोच-विचारकर और बिना किसी अफरा-तफरी के किया जाना चाहिए। आईएमएफ प्रवक्ता गैरी राइस ने कहा, हम भारत में अवैध धन के प्रवाह और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए उठाए गए कदमों का समर्थन करते हैं।

जापानी कंपनियों के लिए भारत में अप्रत्याशित निवेश अवसर मौजूद हैं : मोदी

हालांकि, भारतीय अर्थव्यवस्था में रोजमर्रा के लेनदेन में नकदी की भारी भूमिका को देखते हुए मुद्रा में बदलाव के काम को सोच-समझकर किया जाना चाहिए ताकि अफरातफरी कम से कम हो।

फेसबुक पर मार्क जुकरबर्ग की मौत की खबर सुनकर चौंके लोग, जानिए क्या है सच

उनसे भारत सरकार के 500 और 1,000 रुपए के नोटों को चलन से वापस लेने के फैसले के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा, ’मेरा कहना है कि जब कोई देश इस तरह के कदम उठाता है, हालांकि यह कोई असाधारण कदम नहीं है - देश यह कदम उठाते रहे हैं, लेकिन इस काम को व्यवस्थित तरीके से करना चाहिए।’-एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

लेनोवो ने मोटोरोला कंपनी का किया अधिग्रहण

पेन ड्राइव के इन फायदों से अब तक होगें शायद आप अनजान

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.