आईडीबीआई बैंक कर्मियों की हड़ताल टली

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Apr 2017 05:56:01 AM
IDBI Bank employees defers strike till May 8

नई दिल्ली। आईडीबीआई बैंक के करीब 15 हजार अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने प्रबंधन के उनकी वेतन पुनरीक्षण एवं अन्य मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के आश्वासन पर बुधवार को प्रस्तावित अपनी हड़ताल टालने का फैसला किया है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ आईडीबीआई ऑफिसर्स एंड इम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर होने वाली इस हड़ताल को बैंंक के नए प्रबंध निदेशक एम के जैन के आश्वासन के बाद टालने का फैसला किया।

एसोसिएशन की महाराष्ट्र इकाई के महासचिव आलोक रंजन ने बताया कि जैन ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा है कि उन्होंने इसी महीने कार्यभार ग्रहण किया है और उन्हें उनकी मांगों को समझने आदि के लिए कुछ समय चाहिए जिसके मद्देनजर हड़ताल को टाल दिया जाना चाहिए।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जैन की अपील के मद्देनजर अपनी कल की प्रस्तावित हड़ताल आठ मई तक टाल दी है।

गौरतलब है कि वेतन पुनरीक्षण आदि मांगों को लेकर एसोसिएशन ने हड़ताल का आह्वान किया था।

उनका कहना है कि बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन पुनरीक्षण नवम्बर 2012 से लंबित है, लेकिन प्रबंधन इसको लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। बैंक प्रबंधन के ढुलमुल और टाल-मटोल वाले रवैए से परेशान होकर बैंक अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल के लिए मजबूर हुए हैं।

एसोसिएशन की मांगों में वेतन पुनरीक्षण तत्काल करने, पेंशन योजना के संबंध में एक और अवसर देने, नई पेंशन योजना लागू करने, अधिकारियों-कर्मचारियों की पर्याप्त नियुक्ति, प्रोन्नति, आउटसोर्स कर्मचारियों के मसले सुलझाने और समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.