आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी ने आवास ऋण किया 0.15 प्रतिशत सस्ता

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 12:13:29 AM
ICICI, HDFC bank cut home loan rate by 0.15 percent

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक और मॉर्गेज ऋणदाता एचडीएफसी ने आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। समझा जाता है कि अन्य बैंक भी जल्द अपने आवास ऋण की ब्याज दरें घटा सकते हैं।

एचडीएफसी लि. ने बयान में कहा कि महिला ग्राहकों को अब 75 लाख रुपए तक का गृह ऋण 9.15 प्रतिशत ब्याज पर दिया जाएगा। अभी यह दर 9.20 प्रतिशत थी।

एचडीएफसी लि. की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा, ‘‘पिछले कुछ माह के दौरान हमारी कोष की सीमान्त लागत कम हुई है। एचडीएफसी ने यह सुनिश्चित किया है कि ग्राहकों को इसका लाभ मिले।’’

उन्होंने कहा कि 75 लाख रुपए से अधिक के आवास ऋण पर महिला ग्राहकों के लिए ब्याज दर को संशोधित कर 9.25 प्रतिशत किया गया है। वहीं अन्य ग्राहकों के लिए यह 9.30 प्रतिशत होगी।

इससे पहले दिन में आईसीआईसीआई बैंक ने भी आवास ऋण दरों में कटौती की घोषणा की। महिला ग्राहकों के लिए 75 लाख रुपए तक के आवास ऋण पर अब 9.15 प्रतिशत का ब्याज लगेगा। पहले यह दर 9.30 प्रतिशत थी। इसी तरह वेतनभोगी वर्ग के लिए आवास ऋण पर ब्याज दर 9.35 प्रतिशत से घटाकर 9.20 प्रतिशत की गई है।

नई दरें 2 नवंबर से प्रभावी हैं। इससे एक दिन पहले बैंक ने कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर एमसीएलआर में 0.1 प्रतिशत की कटौती की थी।

इससे पहले एसबीआई ने बुधवार को 75 लाख रुपए तक के आवास ऋण पर ब्याज दर 0.15 प्रतिशत घटाई थी। एसबीआई का आवास ऋण 9.15 प्रतिशत ब्याज पर उपलब्ध है, जबकि महिला ग्राहकों के लिए यह दर 9.10 प्रतिशत है। विश्लेषकों का कहना है कि बड़े बैंकों द्वारा आवास ऋण को सस्ता किए जाने से अन्य बैंकों पर भी दरें घटाने का दबाव बनेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.