हीरो और होंडा कंपनियों ने बीएस-3 मॉडलस् के दुपहियां वाहनों पर दिया डिस्काउंट

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2017 06:32:35 PM
Hero and Honda companies offer discount on two-wheelers vehicles of BS-3 models

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनियों हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया बीएस 3 मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही है। कंपनी की ओर से बीएस-3 मॉडलों की खरीद पर करीब 12,500 रुपए तक का डिस्काउंट देगी। यह ऑफर 1 अप्रैल से रोक लगाए जाने के फैसले के बाद लिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ही इन वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग, सेल्स और रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे। इस आदेश के बाद कंपनियों के सामने स्टॉक में पड़े लाखों दोपहिया वाहनों की बिक्री का संकट आ गया था। कंपनियों के पास दोपहिया वाहनों के साथ-साथ कुल 8 लाख बीएस 3 वाहनों को बेचने का महज कल 31 मार्च तक का ही समय दिय है।

ऐसे में डीलर्स ज्यादा-से-ज्यादा गाडिय़ों की बैचने की जुगाड़ में लग गए है। इसी क्रम में देश में टू-वीइलर सेगमेंट का अगुवा हीरो मोटोकॉर्प बीएस 3 मॉडल के दोपहिया वाहनों पर 12,500 रुपए तक की छूट दे रहा है। डीलरों के मुताबिक, हीरो अपने स्कूटरों पर 12,500 रुपए, अपनी प्रीमियम बाइक्स 7,500 रुपए और एंट्री लेवल की ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों पर 5,000 रुपए की छूट देने की पेशकश कर रहा है।

इधर होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) अपने बीएस 3 स्कूटरों और मोटरसाइकलों पर 10,000 रुपए की सीधी छूट दे रहा है। दोनों कंपनियों ने कहा है कि यह ऑफर स्टॉक खत्म होने या 31 मार्च तक लागू रहेगा। उल्लेखनिय है कि सुप्रीम कोर्ट ने 1 अप्रैल, 2017 से बीएस 3 वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग, सेल या रजिस्ट्रेशन पर बुधवार को रोक लगा दी।

1 अप्रैल से देश में केवल बीएस 4 वीइकल्स बनाए और बेचे जाएंगे। कोर्ट के इस ऑर्डर से ऑटोमोबिल सेक्टर को बड़ा झटका लगा है, जिसके पास 8 लाख से अधिक बीएस 3 वाहनों का पुराना स्टॉक मौजूद है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.