प्रभु का गेम, कमाई करने के लिए बदला ट्रेन का नाम बदला

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 03:39:18 PM
Hazrat Nizamuddin Visakhapatnam Express 12807 12808 renamed suresh prabhu

नई दिल्ली। विज्ञापन के जरिए रेलवे का राजस्व बढ़ाने का प्रयास के तहत हजरत निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस (12807/12808) का नाम बदलकर वाईजैग स्टील समता एक्सप्रेस कर दिया गया है। बदले हुए नाम के साथ इस ट्रेन को रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु और इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से रवाना किया।

पूरी ट्रेन पर राष्ट्रीय इस्पात निगम व विशाखापïट्टनम स्टील का विज्ञापन लगाया गया है। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी में बताया कि पूर्व-तटीय रेलवे के वाल्टेयर मंडल का आर.आई.एन.एल. (राष्ट्रीय इस्पात निगम व विशाखापटनम स्टील) के साथ समझौता हुआ है। इसके तहत समता एक्सप्रेस और स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस (12803/12804 ) को एक करोड़ रुपए प्रति रैक की लाइसैंस फीस के भुगतान पर एक वर्ष की अवधि के लिए ब्रांडिंग की है। इस समझौते के तहत इस ट्रेन के नाम से पहले वाईजैग स्टील लिखा गया है और ट्रेन के पूरे रैक पर आर.आई.एन.एल. उत्पादों का विज्ञापन विनाइल रैपिंग के जरिए किया जा रहा है।

प्रभु और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने वीरवार को जीवन रेखा एक्सप्रेस को तीन अतिरिक्त कोच के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना किया। गैर सरकारी संगठन इम्पैक्ट इंडिया के सहयोग से उपलब्ध कराए गए नए कोच में कैंसर मरीजों के इलाज की सुविधा है। अधिकारियों ने बताया कि पांच कोच वाली जीवन रेखा एक्सप्रेस वर्ष 1991 से देश के ग्रामीण क्षेत्र के गरीबों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध करा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.