जीएसटी के सहायक विधेयक संसद में अगले सप्ताह पेश किए जाएंगे : जेटली

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 06:40:01 AM
GST's subsidiary bill will be presented in Parliament next week: Jaitley

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरण जेटली ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी के क्रियान्वयन के लिए सहायक विधेयकों को संसद में अगले सप्ताह पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी को एक जुलाई से ही लागू किया जाएगा।

जेटली ने कहा कि विधेयकों को संसद में पेश करने से पहले लंबी प्रक्रियाएं पूरी करनी होती हैं। जीएसटी परिषद ने पिछले सप्ताह ही इन चारों विधेयकों को मंजूरी दी है।  वित्त मंत्री ने सीएनबीसी टीवी 18 के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सभी प्रक्रियाओं को आखिरी दो-तीन दिन में पूरा करना होगा। अगले सप्ताह इसे संसद में पेश किया जाएगा और उसके बाद उसे चर्चा के लिए रखा जाएगा। 

जेटली ने कहा कि जीएसटी के लिए नौ अलग नियमन बनाने होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘चार को जीएसटी परिषद ने पहले ही मंजूरी दे दी हैं कुछ मामूली बदलावों की जरूरत हो सकती है। पांच अन्य का मसौदा बनाया जा रहा है और इन्हें राज्यों को भेजा जाएगा। हम 31 मार्च को बैठक कर रहे हैं। उम्मीद है कि इन सभी नियमनों को 31 मार्च तक मंजूरी मिल जाएगी।’’  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.