जनरल मोटर्स का तालेगांव संयंत्र के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 06:00:03 AM
GM India signs 3 year wage pact with Talegaon plant workers

नई दिल्ली। जनरल मोटर्स इंडिया ने अपने महाराष्ट्र स्थित तालेगांव संयंत्र के कर्मचारियों के साथ तीन साल के वेतन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौते के तहत तीन साल की अवधि में औसत वेतन में 22,000 रुपए तक की वृद्धि होगी।

नया वेतन समझौता एक अप्रैल 2017 से लागू होकर 31 मार्च 2020 तक प्रभावी रहेगा। कंपनी के तालेगांव संयंत्र में 2,500 से अधिक कर्मचारी हैं।

जनरल मोटर्स इंडिया ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है, ‘‘नए वेतन समझौते के मुताबिक संयंत्र के कर्मचारियों को 80 प्रतिशत वेतनवृद्धि का लाभ समझौते के पहले साल में उपलब्ध होगा जबकि बाकी दो साल में शेष 10-10 प्रतिशत वृद्धि उपलब्ध होगी।’’

कंपनी के उपाध्यक्ष मानव संसाधन प्रीतम एस. कुलर ने समझौता होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा, ‘‘जनरल मोटर्स इंडिया की विनिर्माण गतिविधियों को महाराष्ट्र के तालेगांव कारखाने में एकजुट करने की हमारी योजना के तहत यह महत्वपवूर्ण कदम है।’’

उन्होंने कहा कि यह समझौता प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच विश्वास और प्रतिबद्धता को परिलक्षित करता है। यह दिखाता है कि कंपनी किस प्रकार सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान करती है।

जनरल मोटर्स कर्मचारी संघ, तालेगांव के अध्यक्ष तुषार कामते ने कहा कि वेतन समझौता सही समय पर होने से कंपनी के कामकाज में गुणवत्ता आएगी और उत्पादकता बढ़ेगी जो कि सभी कर्मचारियों के लिए फायदेमंद होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.