एफटीआईएल, 18 सहयोगियों की एसएफआईओ से जांच का आदेश

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 02:50:41 PM
FTIL, 18 colleagues from the SFIO probe

नई दिल्ली। जिग्नेश शाह के नेतृत्व वाली फाइनेंशियल टेक्नोलॉजीज इंडिया लिमिटेड एफटीआईएल पर शिकंजा कसता जा रहा है। सरकार ने 5,600 करोड़ रुपए के कथित घोटाले में कंपनी और उसके 18 सहयोगियों की जांच गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय एसएफआईओ से कराने के निर्देश दिए हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री में आई मामुली सुधार

एसएफआईओ इसके साथ ही भुगतान में असफल रहने वाली 20 अन्य इकाइयों की भूमिका की भी जांच करेगा। नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड एनएसईएल में भुगतान संकट के लिये जिम्मेदार ब्रोकरों के साथ उनकी साठगांठ का भी पता लगायेगा।

एनएसईएल में 5,600 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद इसकी प्रवर्तक कंपनी फाइनेंसियल टैक्नालाजीज इंडिया लिमिटेड और इससे जुड़ी दूसरी अन्य इकाइयां विभिन्न जांच एजेंसियों के जांच के दायरे में आ गई। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और प्रवर्तन निदेशालय भी इसकी जांच कर रहा है।

SBI ने 'होम लोन' में की भारी कटौती, छह साल में सबसे कम ब्याज दर

कारपोरेट मामलों के मंत्रालय ने एसएफआईओ को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया है। एनएसईएल घोटाले में इन इकाइयों की कथित संलिप्तता के कुछ और तथ्य सामने आने के बाद मंत्रालय ने एसएफआईओ की जांच के आदेश दिये हैं। यह जांच एनएसईएल, एफटीआईएल और उनकी 18 अनुषंगियों और सहायक कंपनियों तथा भुगतान में असफल रही 20 इकाइयों और ब्रोकरों के बीच उनकी साठगांठ को लेकर की जायेगी। -एजेंसी

सेक्सुअल पावर बढाने के लिए करे इन चीजो का सेवन 

नियमित सेक्स करने से इम्यून सिस्टम रहता है मजबूत, जाने और भी फायदे ?

...तो इसलिए सनी लियोनी की मूवी से हटा दिए गए सेक्स सीन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.