एफएसएसएआई, कोकाकोला मिलकर करेंगे 50,000 खाद्य विक्रेताओं को प्रशिक्षित

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 07:00:02 AM
FSSAI ties up with Coca-Cola to train 50,000 food vendors

नई दिल्ली। भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने कोकाकोला इंडिया के साथ 50,000 रेहड़ी-पटरी वाले खाद्य विक्रेताओं को अगले तीन साल में प्रशिक्षित करने के लिए साझेदारी की है।

खाद्य नियामक एफएसएसएआई की अपने ‘क्लीन स्ट्रीट फूड’ अभियान में आईटीसी और मोंडलेज जैसी अन्य कंपनियों को जोडऩे की भी है। इसके अलावा वह यम रेस्टोरेंट्स, ट्रेट्रा पैक जैसी कंपनियों को भी इससे जोडऩा चाहती है।

पिछले साल गोवा में रेहड़ी-पटरी वाले खाद्य विक्रेताओं को प्रशिक्षित करने के लिए एफएसएसएआई ने नेस्ले के साथ भागीदारी की थी।

एसएसएसएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन अग्रवाल ने कहा कि कई कंपनियां इस पहल के साथ जुड़ रही हैं। आईटीसी और हम एक कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं जिसमें हम 10,000 स्कूलों में सुरक्षित एवं पौष्टिक खाने के बारे में जागरूकता फैलाएंगे।

कोकाकोला के कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम ‘परिवर्तन’ के तहत वह और एफएसएसएआई उसके 15 बॉटलिंग संयंत्रों पर काम करेंगे। नियामक साथ ही डोमिनोज के साथ मिलकर भी रेहड़ी-पटरी वालों को प्रशिक्षित करेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.