एफपीआई ने चार दिन में 2,000 करोड़ रुपए की निकासी की

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 02:38:51 PM
FPI outflows of Rs 2,000 crore in four days

नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अनिश्चितता के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों एफपीआई ने सिर्फ चार कारोबारी सत्रा में भारतीय पूंजी बाजार से 2,000 करोड़ रूपए की निकासी की है। इससे पहले एफपीआई ने अक्तूबर में रिण और इक्विटी बाजार से 10,306 करोड़ रूपए निकाले थे। 

एनपीए से निपटने के लिए पीएनबी ने बनाया वॉर रूम

कुछ रपटों में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत की संभावना जताई गई है जिससे निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई। क्वान्टम एडवाइजर्स के फिक्स्ड इनकम एव एल्टरनेटिव्स प्रमुख अरविंद चारी ने कहा, ‘इस निकासी की प्रमुख वजह अमेरिका में चुनाव नतीजों को लेकर लगातार बढ़ती अनिश्चितता है। इन नतीजों से पहले विदेशी निवेशकों ने कुछ नकदी जुटाने को बिकवाली की और मुनाफा काटा है। 

डिपाजिटरीज के आंकड़ों के अनुसार विदेशी निवेशकों ने एक से चार नवंबर के दौरान शेयरों से 1,504 करोड़ रूपए की निकासी की। वहीं इस दौरान उन्होंने रिण बाजार से शुद्ध रूप से 496 करोड़ रूपए निकाले। इस तरह उनकी कुल निकासी 2,000 करोड़ रूपए के करीब रही। 

सेबी ने नए कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की

इस साल अभी तक एफपीआई ने शेयर बाजारों में शुद्ध रूप से 45,482 करोड़ रूपए का निवेश किया है जबकि उन्होंने रिण बाजारों से 4,055 करोड़ रूपए निकाले हैं। इस तरह उनका शुद्ध निवेश 41,427 करोड़ रूपए रहा।             -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.