विदेशी निवेशक जल्द समाधान चाहते हैं टाटा-मिस्त्री विवाद का

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 03:56:01 AM
Foreign investors hope for early resolution of Tata-Mistry feud

नई दिल्ली। टाटा समूह में जारी टाटा-मिस्त्री विवाद से उसके बाजार मूल्यांकन पर पड़ते फर्क से चिंतित विदेशी निवेशकों ने बाजार नियामक सेबी से संपर्क किया है। साथ ही समूह से जुड़े प्रबंधक और स्वतंत्र निदेशक भी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि समूह की सूचीबद्ध कंपनियों के अल्पसंख्यक शेयरधारकों के हितों को सुरक्षित रखा जा सके।

समूह की करीब दो दर्जन कंपनियां शेयर बाजार में सूचीबद्ध हैं। इनमें विदेशी निवेशकों की अच्छी खासी हिस्सेदारी है। समूह की धारक कंपनी टाटा संस के चेयरमैनपद से साइरस मिस्त्री को 24 अक्टूबर को हटाए जाने के बाद कंपनी के बाजार पूंजीकरण में गिरावट आई है। इसके बाद समूह के अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किए गए रतन टाटा और मिस्त्री के बीच लगातार विवाद जारी है।

सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक एफपीआई और अन्य विदेशी निकाय बाजार नियामक सेबी से संपर्क कर रहे हैं। इसके पीछे अहम वजह कंपनी के अल्पसंख्यक निवेशकों के हित की रक्षा करना है साथ ही विदेशी निवेशकों को उम्मीद है कि इस विवाद का जल्द से जल्द समाधान हो जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.