फ्लिपकार्ट में भंडारगृह की अधिकारी बनी एक दिन की सीईओ

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 06:50:01 AM
Flipkart becomes the CEO of the store house

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट में भंडारगृह की 34 वर्षीय कार्यकारी पद्मिनी एमपी को आज देश की सबसे बड़ी ई-कामर्स कंपनी में एक दिन का मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ बनने का मौका मिला। आज वह कंपनी के कार्यालय में सीईओ के रूप में आईं।

अपनी दसवीं वर्षगांठ पर आयोजनों के तहत कंपनी ने एक रोचक विचार पेश किया कि किसी कर्मचारी को एक दिन के लिए संगठन की अगुवाई का मौका दिया जाए।

एक दिन के सीईओ की अवधारणा का विचार पूर्व में कई कंपनियों द्वारा अपनाया जा चुका है। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को हाल में एक दिन के लिए गल्फ आयल इंडिया का सीईओ बनाया गया था। वहीं पाकिस्तान के क्रिकेटन वसीम अकरम राइड प्लेटफार्म करीम में एक दिन की यह भूमिका निभा चुके हैं।

फ्लिपकार्ट ने अपने कर्मचारियों से इस बारे में प्रविष्टियां मांगी थीं। कर्मचारियों को बताना था कि वे एक दिन के लिए सीईओ क्यों बनना चाहते हैं।

कंपनी के आधिकारिक सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि यह हमारे प्रतिभाशाली कर्मचारियों के लिए एक शानदार मौका था। एक दिन के सीईओ के रूप में पद्मिनी ने कारोबार की स्थिति का जायजा लिया, अंशधारकों के साथ बैठकेें कीं और कार्रवाई योजना सौंपीं। उनके साथ कृष्णमूर्ति भी थे।

हालांकि, उन्होंने नायक फिल्म के अनिल कपूर के तरह जोरदार फैसले नहीं किए, लेकिन इस अनुभव का पूरा आनंद उठाया। पद्मिनी चार साल से फ्लिपकार्ट के साथ जुड़ी हैं और वह फुलफिलमेंट केंद्र की टीम में सहायक निदेशक हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.