विदेश मंत्री स्वराज ने की मॉरिशस के प्रधानमंत्री के साथ चर्चा

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2017 01:27:55 PM
External Affairs Minister Swaraj discusses with Mauritius PM

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से मुलाकात कर व्यापार एवं निवेश समेत विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग प्रगाढ़ करने के तरीकों पर चर्चा की।

बैठक के दौरान स्वराज ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को विस्तार देने की काफी गुंजाइश है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री के साथ सुषमा की तस्वीर ट्वीट करते हुए पोस्ट किया ‘‘अपने पुराने मित्र के साथ मुलाकात। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की।’’ इससे पहले सुबह जगन्नाथ का राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया।

मॉरिशस के प्रधानमंत्री अपनी तीन दिवसीय यात्रा के तहत शुक्रवार को यहां पहुंचे थे । इस यात्रा के दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। जगन्नाथ ने  शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री सुरेश प्रभु और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की।

आज वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ शिष्टमंडलीय स्तर की वार्ता करेंगे। इसके अलावा वह रक्षा एवं वित्त मंत्री अरण जेटली से भी मुलाकात करेंगे। इस साल शुरू में मॉरिशस के प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.