निर्यातकों ने की नकदी निकासी सीमा पांच लाख करने की मांग : सीतारमन

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 11:19:51 PM
Exporters seek higher cash withdrawal limit says Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली। वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज निर्यातकों को आश्वस्त किया कि वे नकदी सीमा बढाने की उनकी मांग को वित्त मंत्री के समक्ष उठाएंगी। निर्यात संवर्धन परिषदों ने यहां निर्मला के साथ एक बैठक में इस मुद्दे को उठाया।

वाणिज्य मंत्री ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने निर्यातकों ने अपनी तात्कालिक दिक्कत को सामने रखा। इनमें से ज्यादातर का कहना था कि उनके कारेाबार में कच्चे माल की खरीद मुख्य रूप से नकदी में ही होती है। निर्यातकों ने नकदी निकासी सीमा को मौजूदा 50,000 रुपए से बढ़ाकर पांच लाख रुपए करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने नोटबंदी के तहत निकासी की सीमा तय कर दी है।

निर्मला ने कहा कि कालीन व हथकरघा जैसे श्रम बहुल क्षेत्रों में कामकाज तो नकदी निकासी पर ही निर्भर करता है। उनकी मांग है कि निकासी सीमा को बढाकर 3 लाख याा 4 लाख या 5 लाख रुपए की जाए।

मंत्री ने कहा कि हमने उन्हें आश्वस्त किया कि हम इस बारे में वित्त मंत्रालय को त्वरित व विस्तृत रपट पेश करेंगे ताकि त्वरित राहत समाधान पेश किया जा सके। हम उनकी बात रखेंगे और उम्मीद करेंगे कि वित्त मंत्रालय सहानुभूति से विचार करेगा।

उन्होंने कहा कि नकदी निकासी सीमा पर वे निश्चित रूप से वित्त मंत्री अरुण जेटली का ध्यान आकर्षित करेंगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.