मुश्किल में एयर एशिया! लगा 22 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 08:32:41 AM
ED Registers FEMA Case in Rs 22 Crore Fraud Claim in Air Asia

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयर एशिया से संबंधित मामले में विदेशी विनिमय उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। टाटा समूह के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने भारत और सिंगापुर में फर्जी कंपनियों के जरिए एयर एशिया एयरलाइंस में 22 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के लेनदेन का आरोप लगाया था। ईडी ने एयरलाइन के अधिकारियों और कुछ अन्य को समन जारी कर संबंधित दस्तावेज पेश करने को कहा है।

पहली बार एयर सिक्योरिटी में होगी PM की रैली

निदेशालय ने निर्देश दिया है कि विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत दर्ज मामले में उसकी जांच के सिलसिले में अगले सप्ताह जांचकर्ताओं के समक्ष मामले को स्पष्ट किया जाए। जांच में सिंगापुर की कंपनी को 22 करोड़ रुपये में से 12 करोड़ के लेनदेन को देखा जाएगा। ईडी अधिकारियों ने कहा कि वह पहले इन हाउस फॉरेंसिक जांच के दस्तावेजों तथा निष्कर्षों को देखेगी, जैसा कि मिस्त्री ने दावा किया है। मिस्त्री ने अक्टूबर में टाटा समूह के एयर एशिया के साथ संयुक्त उद्यम में नैतिकता की चिंता जताते हुए दावा किया था कि फॉरेंसिक जांच में यह तथ्य सामने आया है कि भारत और सिंगापुर में ऐसी यूनिटों के साथ 22 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी का लेनदेन किया गया है, जो वास्तव में हैं ही नहीं।

शराब नीति पर पंजाब और पुड्डुचेरी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की लताड़

मिस्त्री और रतन टाटा के बीच जारी वाकयुद्ध में मिस्त्री ने आरोप लगाया कि टाटा के विमानन क्षेत्र के प्रति लगाव की वजह से टाटा संस के बोर्ड ने विमानन क्षेत्र में शुरुआती प्रतिबद्धता के विभिन्न स्तरों पर पूंजी निवेश बढ़ाया है। मिस्त्री को 24 अक्टूबर को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाया गया था। इसके एक दिन बाद टाटा संस के बोर्ड के सदस्यों को लिखे पत्र में मिस्त्री ने कहा था कि बोर्ड के सदस्यों तथा न्यासियों को इस बात की जानकारी है कि एयर एशिया के संदर्भ में नैतिकता की चिंता जताई गई है।

पाकिस्तान में विमान क्रैश, विमान में सवार सभी 47 लोगों की मौत

वित्त मंत्री जेटली बोले- जीएसटी में दोहरे नियंत्रण का मुद्दा सुलझना बाकी

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.