पुराने नोट बदलने वाले 67 विदेशी मुद्रा डीलरों पर ईडी की निगाह

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 04:23:42 AM
ED keeping eye on 67 forex dealers exchanging old Rs 500, 1,000

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय देश में 500 व 1000 रुपए के पुराने नोटों पर पाबंदी के बाद विदेशी मुद्रा की खरीद फरोख्त का कारोबार करने वालों के कथित गैर कानूनी लेन देन पर शिकंजा कसते हुए पूरे देश में 67 डीलरों के कारोबार पर निगाह रखे हुए है।

इसी तरह आयकर विभाग भी हवाला कारोबार पर कड़ाई के लिए देश भर में सर्वे कर रहा है जबकि केंद्रीय उत्पाद आसूचना महानिदेशालय (डीजीसीईआई) के अधिकारियों ने भी बड़े आभूषण कारोबारियों के स्टाक और बिक्री की पड़ताल क है।

राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय विदेशी मुद्रा कारोबारियों के संदिग्ध कार्यों व कथित मनी लांड्रिंग की गतिविधियों पर निगाह रखे है। इसके अलावा डीजीसीईआई ने भी देश भर में विभिन्न शहरों में बड़े आभूषण विक्रेताओं के यहां सर्वे किए हैं।

अधिया ने कहा,‘ 67 फारेक्स डीलरों के यहां ईडी के सर्वे की कार्रवाई चल रही है ताकि उनके द्वारा पुराने नोटों के बदले विदेशी मुद्रा की अदला बदली में गड़बड़ी का पता लगाया जा सके।’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.