ई कॉमर्स के लिए आया पेटीएम मॉल

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 06:41:57 AM
E-commerce came to the mall Paytm

नई दिल्ली। पेटीएम ई-कॉमर्स ने एंड्रॉयड पर अपने नए पेटीएम मॉल एप्लिकेशन को शुरू करने की घोषणा की है जहां उपभोक्ता अब फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और घर के सामान जैसी वस्तुओं की ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं। 

पेटीएम मॉल उपभोक्ताओं के लिए मॉल और बाजार कंसेप्ट के मिश्रित रूप की पेशकश करेगा। गुणवत्ता दिशानिर्देशों और योग्यता मानदंड का पालन करने वाले विक्रेताओं को‘मॉल’पर अपने उत्पाद बेचने की अनुमति होगी। मॉल पर सूचीबद्ध सभी उत्पाद पेटीएम प्रमाणित गोदामों और शिभपग चैनलों के माध्यम से ही आपूर्ति किये जायेंगे। 

देश में 17 से अधिक आपूर्ति केन्द्रों के साथ पेटीएम मॉल उपभोक्ताओं को बेहतर ऑनलाइन शॉभपग अनुभव की पेशकश के साथ बाजार में आया है। पेटीएम के उपाध्यक्ष सौरभ वशिष्ठ ने यह घोषणा करते हुये कहा कि भारतीयों के लिए पसंदीदा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनने की यात्रा में पेटीएम मॉल एप्लिकेशन की शुरुआत एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह ग्राहकों को भरोसेमंद विक्रेताओं के साथ जोड़ता है। पेटीएम मॉल का उद्देश्य उपभोक्ताओं को सबसे भरोसेमंद खरीदारी अनुभव प्रदान करना है।

इस पर बेचे जाने वाले उत्पादों के लिए भंडारण और शिभपग पर सख्त नियंत्रण और विक्रेताओं के लिए गुणवत्ता के मापदंड तय किए गये है। उन्होंने कहा कि पेटीएम विक्रेता एप्लिकेशन का सरल और सहज अपग्रेडेड संस्करण लांच की जायेगी जो 7 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा और स्मार्टफोन वाले किसी भी व्यक्ति को पेटीएम मॉल पर ऑनलाइन उत्पादन बेचने की अनुमति होगी। मॉल वर्तमान में एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध है।

इसमें देश भर में फैले हुए एक हजार शहरों और कस्बों में 14 लाख से अधिक विक्रेताओं के द्वारा बेचे जानेवाले 6.8 करोड़ से अधिक उत्पाद को सूचीबद्ध किया गया है। आईओएस एप्लिकेशन को जल्द ही शुरू करने की उम्मीद है। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.