ड्रूम करेगा 225 करोड़ रुपए का निवेश

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2017 07:04:01 PM
Droop will invest Rs 225 crores

दिल्ली। ऑनलाइन ऑटोमोबाइल बाजार ड्रूम ने चालू वर्ष में पांच हजार करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य तय करते हुये वर्ष 2019 तक कारोबार विस्तार पर 225 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनायी है।  

इस मार्केटप्लेस के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप अग्रवाल ने आज यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि उनके प्लेटफार्म की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले वर्ष में इस पर 3000 हजार रुपए मूल्य के वाहनों की बिक्री हुयी है। गत ढाई वर्षों में 1.80 लाख वाहनों की बिक्री इस प्लेटफार्म के जरिये हुयी है। 

उन्होंने कहा कि 500 शहरों तक यह प्लेटफार्म पहुंच चुका है और इस वर्ष के अंत तक शहरों की संख्या बढ़ाकर 650 करने और अगले वर्ष एक हजार शहरों तक पहुंचने का लक्ष्य तय किया गया है। 

उन्होंने बताया कि ड्रूम पर अब तक 11 करोड़ लोग वाहनों के बारे में जानकारी हासिल कर चुके हैं और इस प्लेटफार्म से 1.25 लाख पुराने वाहनों के डीलर जुड़े हुये हैं। उन्होंने कहा कि पुराने वाहनों के बारे में सही जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कई फीचर जोड़े गये हैं जिसमें ईको ऐप भी शामिल है। इसके साथ ही वाहन का सही मूल्य बताने के लिए ऑरेंज बुक वैल्यू भी इस पर उपलब्ध है। 

अग्रवाल ने कहा कि तीन वर्ष के अंदर ही उनका पोर्टल देश के पांच प्रमुख ऑनलाइन मार्केटप्लेस में शामिल हो गया है और वाहन वर्ग में यह अव्वल पोर्टल बन गया है। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत में कारोबार विस्तार की बहुत संभावना है और इसी को ध्यान में रखते हुये द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के शहरों को इस प्लेटफार्म पर लाने की तैयारी चल रही है। जल्द ही पटना, रांची, भोपाल, अहमदनगर में ड्रूम उपलब्ध हो जायेगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.