घबराएं नहीं, आपकी मेहनत की कमाई सुरक्षित है: वित्त मंत्रालय

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 02:46:43 PM
Do not worry, your hard-earned money is safe: ministry

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने लोगों को भरोसा दिया कि उनकी मेहनत की कमाई एकदम सुरक्षित है और उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। मंत्रालय ने कहा कि 500 और 1000 के पुराने नोटों के रूप में ढाई लाख रपये तक की राशि बैंक खाते में जमा करने की जानकारी कर विभाग को नहीं दी जाएगी।

मंत्रालय ने लोगों को सतर्क भी किया है कि वह अज्ञात लोगों के पैसे को अपने बैंक खाते में जमा नहीं करें और धोखेबाजों का शिकार बनने से बचें। इसके अलावा मंत्रालय ने कहा कि किसानों की कमाई कर मुक्त रहेगी और इसे खातों में आसानी से जमा किया जा सकेगा।

छोटे कारोबारी, गृहणियां, दस्तकार, श्रमिक भी अपने खातों में बिना किसी हिचकिचाहट के रपये जमा करा सकते हैं। मंत्रालय ने समाचार पत्र में दिये विज्ञापन में कहा, ‘‘ढाई लाख रपये तक की जमा की जानकारी आयकर विभाग को नहीं दी जाएगी। उन्हें किसी भी तरह से परेशान नहीं किया जाएगा और ना ही उनकी जांच होगी। सभी ईमानदार नागरिकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसानों की आय कर मुक्त है और आसानी से बैंक खातों में जमा की जा सकती है।’’

गौरतलब है कि सरकार ने मंगलवार रात से देश में 500 और 1000 के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने का निर्णय किया है। इसके बाद से ही लोग बैंकों में लंबी लाइनों में खड़े हैं और अपने पुराने बड़े नोटों को बदलने के लिये आतुर हैं।        -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.