...आने वाला है दो रुपए का नोट, वायरल हुई तस्वीरें

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 11:11:24 AM
Coming 2000 rupee note

नई दिल्ली। इन दिनों 2000 रुपए के नए नोट की फोटोज सोशल मीडिया की सुर्खियां बनी हुए हैं। यूजर्स ने फोटोज को पोस्ट करते हुए लिखा है कि भारतीय रिजर्व बैंक () आने वाले समय में दो हजार रुपये के नोट जारी करने जा रहा है। हालांकि, आरबीआई ने अभी तक आधिकारिक रूप से इन नोटों की कोई तस्वीर जारी नहीं की है।

शुरुआती कारोबार में रुपया 5 पैसे टूटा

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर वायरल हुई इन तस्वीरों में दो हजार का यह नोट अभी चल रहे बाकी नोटों से काफी अलग है। इन तस्वीरों में नोट का रंग पिंक व पर्पल दिखाई दे रहा है।

'तेलुगु कोट्स' नामक एक फेसबुक पेज ने इन नोटों की गड्डी पोस्ट करते हुए लिखा है कि, 'दो हजार रुपये के नोट लॉन्च हुए हैं और यह फरवरी 2017 में आ चलने लगेंगे।' इसके अलावा भी इन नोटों की तस्वीरों को कई अन्य यूजर्स ने भी शेयर किया है।

सेंसेक्स 27500 के ऊपर, निफ्टी 8500 के पार खुला

वहीं, एक अन्य वेबसाइट ने भी दो हजार रुपये के नोटों के बाजार में जल्द आने का दावा किया है। साइट ने लिखा है कि आरबीआई इन नोटों को छाप चुका है। आपको बता दें कि इस समय देश में सबसे ज्यादा कीमत वाले एक हजार रुपये की ही नोट मौजूद हैं।

 

Read More:

इस चाइनीज़ रॅपन्ज़ेल ने 18 साल तक बाल नहीं काटे 

ये शख्स कर चुका है पूरी दुनिया की सैर

'इश्क जुनून’ का नया गाना ‘कभी यूं भी’ रिलीज, पार की अश्लीलता की सारी हदें !!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.