ग्वादर बंदरगाह पर पहला चीनी व्यापार दल पहुंचा

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 02:35:49 PM
Chinese business team first arrived at Gwadar port

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह पर निर्यात के लिए चीनी सामान लेकर पहला व्यापार दल पहुंचा है। इस सामान का निर्यात 46 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के पश्चिमी मार्ग के माध्यम से होगा।

दिल्ली में पहला एरो शो 18-19 नवंबर को

समाचार पत्र 'डॉन’की एक रपट में आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कल बंदरगाह पर एक चीनी जहाज पहुंचा और अन्य पोत के अगले 24 घंटों में यहां पहुंचने की उम्मीद है। अखबार के अनुसार दूसरा व्यापारिक दल आज यहां पहुंचेगा। इन सामानों का निर्यात पश्चिमी एशिया और अफ्रीका को किया जाएगा।

बड़े नोट वापस लेने के फैसले को आईएमएफ का समर्थन

इस बंदरगाह को कारोबारी गतिविधियों के खोलने के समारोह का कल यहां आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ, बलूचिस्तान के गवर्नर मुहम्मद खान अचाक्जई, मुख्यमंत्री नवाब सनाउल्लाह जहरी और 15 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। गौरतलब है कि चीन ने इस बंदरगाह का निर्माण किया है और वही इसका परिचालन भी कर रहा है।-एजेंसी

खराब मूड भी करे अच्छा रात में नहा कर सोये, जाने और भी फायदे ? 

बचपन की दोस्ती समय के साथ और मजबूत हो जाती है

अवार्ड फंक्शन को लेकर अर्जुन रामपाल ने दिया ये चौकाने वाला बयान !



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.