चीन का सानी समूह गुजरात में दो अरब डॉलर का निवेश करेगा, एमओयू किया

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 03:04:49 AM
 Chinas Sany Group to invest $ 2 bn in Gujarat; signs MoU

अहमदाबाद। चीन के सानी समूह ने गुजरात सरकार के साथ दो अरब डॉलर के निवेश के लिए सहमति ज्ञापन एमओयू किया है। कंपनी अगले पांच साल में राज्य की विभिन्न ऊर्जा तथा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में यह निवेश करेगी।

प्रस्तावित निवेश के इस करार पर गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी की मौजूदगी में दस्तखत किए गए। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सानी समूह के बोर्ड के चेयरमैन लियांग वेन्गेन की अगुवाई में चीन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। एक घंटे की बैठक के बाद घोषणा की गई सानी समूह राज्य में पांच साल में दो अरब डॉलर का निवेश करेगा।

यह देश मेंं किसी राज्य सरकार द्वारा किया गया सबसे बड़ा एकल एमओयू है।

इसी बीच एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री रूपानी की अध्यक्षता वाली एक अधिकार प्राप्त समिति ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में 13 औद्योगिक पार्क और तीन लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करने की अनुमति दे दी है।

समिति ने औद्योगिक पार्क के लिए 807.66 हेक्टेयर और लॉजिस्टिक पार्क के लिए 71 हेक्टेयर जमीन आवंटित करने की भी अनुमति दे दी है। औद्योगिक पार्कों से 2494 करोड़ रुपए और लॉजिस्टिक पार्कों से 335 करोड़ रुपए का निवेश आने का अनुमान है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.