बीएसएनएल सितंबर-अक्टूबर में बिहार के चार शहरों में शुरू करेगा 4जी

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 06:20:01 AM
BSNL will launch 4G in four cities of Bihar in September-October

पटना। भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल सितंबर-अक्टूबर तक बिहार के चार प्रमुख शहरों में 4जी सेवा की शुरुआत करेेगा।

बीएसएनएल बिहार के मुख्य महाप्रबंधक किशोर कुमार ने आज यहां प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए तीन आकर्षक ऑफर की घोषणा करते हुए बताया कि बीएसएनएल चार प्रमुख शहरों --पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया में सितंबर-अक्टूबर तक 4जी सेवा शुरू करने के साथ बाद में राज्य के अन्य भागों में उसका विस्तार करेगा। बिहार में फिलहाल बीएसएनएल के करीब 23 लाख प्रीपेड और एक लाख पोस्टपेड मोबाईल उपभोक्ता हैं।

किशोर ने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान बीएसएनएल के बिहार दूरसंचार मंडल में करीब 13 लाख उपभोक्ताओं ने सिम खरीदे और पिछले एक वर्ष में बीएसएनएल से करीब 7 लाख नए उपभोक्ता जुडे।

उन्होंने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान बीएसएनएल के बिहार दूरसंचार मंडल के मोबाईल सेक्टर में राजस्व वृद्धि 9.8 प्रतिशत हुई जो पिछले वित्त वर्ष में 3 प्रतिशत था।

किशोर ने बताया कि मोबाईल सेक्टर में बिहार में बीएसएनएल का मार्केट शेयर वित्त वर्ष 2015-16 के 4.4 प्रतिशत की तुलना में वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान बढकर 5.2 प्रतिशत हो गया है।

उन्होंने बताया कि केंद्र की स्वामित्व वाली सबसे बड़ी दूरसंचार कम्पनी बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं को अधिकतम सुविधा देने के क्रम में तीन सबसे आकर्षक ऑफर ‘दिल खोल के बोल’, ‘ट्रिपल ऐस’ तथा ‘नहले पर दहला’ पेश किए हैं।

कुमार ने बताया कि 349 रुपए वाले एसटवी ‘दिल खोल के बोल’ ऑफर में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉल की सुविधा के साथ 2 जीबी डाटा भी दी जा रही है। इस एसटीवी की वैधता 28 दिन है।

उन्होंने बताया कि 333 रुपए वाले एसटीवी ‘ट्रिपल ऐस’ ऑफर में उपभोक्ता को 90 दिनों की अवधि के लिए 3 जीबी प्रतिदिन डाटा दी जा रही है।

किशोर ने बताया कि 395 रुपए वाले एसटीवी ‘नहले पर दहला’ ऑफर में उपभेक्ता को बीएसएनएल नेटवर्क पर 3000 मिनट अन्य नेटवर्क पर 1800 मिनट और साथ में 2 जीबी प्रतिदिन डाटा उपलब्ध कराई जा रही है। इस एसटीवी की बैधता 71 दिन है।

उन्होंने दावा किया है कि बीएसएनएल का दिल खोल के बोल एसटीवी 349, ट्रिपल ऐस एसटीवी 333 तथा नहले पर दहला एसटीवी 395 ऑफर किसी भी अन्य मोबाईल ऑपरेटर द्वारा हाल के दिनों में दिए गए ऑफरों की तुलना में बेहतर और किफायती है।

अशोक ने बताया कि बीएसएनएनल ने अपने सर्वाधिक लोकप्रिय प्लान एसटीवी 339 के तहत डाटा लिमिट को मौजूदा 2 जीबी प्रतिदिन से बढाकर अब 3 जीबी प्रतिदिन कर दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.