BSNL ने लांच किया SBI मोबीकैश वॉलेट

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 09:09:22 AM
BSNL launched by SBI Mobicash Wallet

देहरादून। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का उत्तराखंड परिमंडल भी केंद्र सरकार की कैशलेस व्यवस्था का हिस्सा बन गया है। बीएसएनएल ने एसबीआई के साथ मिलकर एसबीआई मोबीकैश नामक प्रीपेड मोबाइल वॉलेट उत्तराखंड में लांच कर दिया है।

मोबीकैश वॉलेट सेवा के अंतर्गत अब बीएसएनएल के ग्राहक प्रीपेड फोन रिचार्ज करवाने के साथ ही पोस्ट पेड व लैंडलाइन के बिल भी जमा करवा सकेंगे।

बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक महक सिंह ने बताया कि इस सेवा के माध्यम से ग्राहक रिटेलर से अपने वॉलेट में पैसे का लेन-देन भी कर सकते हैं। इससे बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा भी मिलेगी।

उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में अन्य आपरेटर के प्रीपेड मोबाइल, पोस्ट पेड, ब्रॉडबैंड बिल व डीटीएच सेवा को भी रिचार्ज किया जा सकेगा। घरेलू उपयोगिता जैसे पानी, बिजली व जीवन बीमा आदि के भुगतान की सुविधा भी इस वॉलेट सेवा से मिलेगी।

महक सिंह ने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए जल्द ही इस वॉलेट में डेबिट कार्ड व नेट बैंकिंग से रकम डाली जा सकेगी। मोबीकैश सेवा को मोबाइल एप्प, यूएसएसडी व वेब के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

सिंह ने बताया कि बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए विशेष रियायती पैकेज शुरू किए हैं। इसमें 119 रुपये के रिचार्ज में बीएसएनएल टू बीएसएनएल अनलिमिटेड कॉल व 300 एमबी डाटा 28 दिनों के लिए मिलेगा।

339 के एसटीवी रिचार्ज पर अन्य मोबाइल सेवाओं पर अनलिमिटेड कॉल के साथ ही एक जीबी डाटा 28 दिनों के लिए उपलब्ध होगा। 500 रुपये के रिचार्ज पर 550 व 2000 के रिचार्ज पर 2300 का टॉकटाइम मिलेगा। इसी के साथ 1099 के डाटा रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा 30 दिनों तक मिल सकेगा।

स्मार्टफोन यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से ऐपलिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि अन्य फोन इस्तेमाल करने वाले ग्राहक *511प्त डायल करके या फिर बीएसएनएल के ग्राहक 51516 पर कॉल या एसएमएस करके भी इसका लाभ उठा सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.