700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करेगी बीएसएनएल

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 01:19:13 AM
BSNL approaches Telecom Department for 700 MHz spectrum

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी में कुछ सप्ताह पहले 700 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम बिक नहीं पाया। अब सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने 4जी सेवाएं शुरू करने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज के स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करने का फैसला किया है।

बीएसएनएल ने सुझाव दिया है कि सरकार इक्विटी मार्ग से उसे 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज ब्लाक का आवंटन कर सकती है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हमने दूरसंचार विभाग को 5 मेगाहर्ट्ज 700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम इक्विटी मार्ग से आवंटित करने के लिए दूरसंचार विभाग को पत्र लिखा है।’’

हालिया संपन्न स्पेक्ट्रम नीलामी में ऋण के बोझ से दबे दूरसंचार क्षेत्र ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए बोली नहीं लगाई थी। इस बैंड के स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य काफी ऊंचा यानी 11,485 करोड़ रुपए प्रति मेगाहर्ट्ज है। उद्योग संगठन जीएसएमए ने सरकार से 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के मूल्य पर नए सिरे से विचार करने को कहा है।

हालांकि, श्रीवास्तव ने ऊंचे मूल्य की चिंता को खारिज करते हुए कहा कि कंपनी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज बैंड एक संपत्ति होगा, क्योंकि हमारी बड़े पैमाने पर 4जी सेवाएं शुरू करने की योजना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.