ब्रिटानिया "न्यूट्री चॉइस" बिस्कुट को बेचने के लिए नीले-पीले रंग के पैकेज का कर सकती है इस्तेमाल

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 10:45:41 AM
Britannia can buy a blue yellow package to sell nutty choice biscuits

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने ब्रिटानिया को अपने 'न्यूट्री चॉइस डाइजेस्टिव जीरो बिस्कुट' को बेचने के लिए नीले और पीले रंग के पैकेज का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी। यह आदेश न्यायमूर्ति बदर दुर्रेज अहमद और न्यायमूर्ति आशुतोष कुमार की पीठ ने ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड की याचिका पर दिया, जिसने एकल न्यायाधीश के फैसले को चुनौती दी थी।

एकल पीठ ने कहा था कि नीले और पीले रंग का पैकेज आईटीसी के सनफीस्ट फार्मलाइट डाइजेस्टिव ऑल गुड के पैकेज से ’भ्रामक रूप से मिलता-जुलता है। पीठ ने यह कहते हुए अपील को मंजूर कर लिया कि 2016 से छोटी अवधि में जब आईटीसी ने पहले अपना डाइजेस्टिव बिस्कुट नीले-पीले रंग के पैकेज में बेचना शुरू किया, यह कंपनी की पहचान नहीं बन गया होगा।

पीठ ने कहा, हमारी राय है कि आईटीसी अंतरिम रोक की हकदार नहीं है और इसलिए एकल न्यायाधीश के आदेश को निरस्त किया जाता है। एकल न्यायाधीश ने इससे पहले पिछले साल छह सितंबर को प्रतिद्वंद्वी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड को नीले-पीले रंग के पैकेज में न्यूट्री चॉइस जीरो डाइजेस्टिव बिस्कुट बेचने से रोककर आईटीसी लिमिटेड को राहत दी थी। - एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.