भाजपा की जीत सुधारों को आगे बढ़ा सकती है : मूडीज

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 01:18:12 PM
BJP win over reforms can increase Moody

नई दिल्ली। मूडीज इंवेस्टर सर्विस का मानना है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली प्रचंड जीत एवं अन्य राज्यों में उल्लेखनीय बढ़त से उसे राज्यसभा में बहुमत मिल सकता है जिससे उसे देश में आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाने में आसानी होगी।

मूडीज ने अपनी एक रपट ‘गवर्नमेंट ऑफ इंडिया स्टेट इलैक्शंस डेमांसट्रेट ब्रॉड सपोर्ट फॉर रिफॉर्म एजेंडा, ए क्रेडिट पॉजिटिव’ में कहा, भारत में 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों के परिणाम दिखाते हैं कि भारत सरकार की नीतियों को जनता का समर्थन हासिल है।

इससे सुधारों को आगे बढ़ाने और लागू करने में मदद मिलेगी। यह देश की रिण साख के लिए अच्छा है।अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के पास लोकसभा में स्पष्ट बहुमत है जबकि राज्यसभा में उसके पास बहुमत नहीं है। रपट के मुताबिक, भारतीय संसद के उच्च सदन (राज्यसभा) में पार्टी (भाजपा) अब अपना संख्याबल बढ़ाएगी।’’ हालांकि यह तत्काल नहीं होगा।

मूडीज के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ रिण अधिकारी विलियम फॉस्टर ने कहा, सत्ताधारी पार्टी (भाजपा) को चुनावी विजय का तत्काल लाभ नहीं मिलेगा क्योंकि उच्च सदन में बदलाव केवल अगले साल ही संभव होगा जब कुछ सदस्य सेवानिवृत्त होंगेे। फॉस्टर ने कहा कि राज्यों में मिली चुनावी विजय को उच्च सदन में सरकारी नीतियों के समर्थन में बदलना चाहिए ताकि अतिरिक्त सुधारों के रास्ते पर आगे बढक़र उन्हें लागू किया जा सके।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.