उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत से सुधारों को तेजी से बढ़ाने में मिलेगी मदद : उद्योग

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 10:02:02 AM
BJP's win in key state Uttar Pradesh to push reforms says India Inc

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को मिली शानदार जीत पर उद्योग जगत ने कहा कि इस जीत से केन् और राज्यों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित होगा और आर्थिक सुधारों को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम के अध्यक्ष संदीप जजोडिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम का एक महत्वपूर्ण पहलू यह भी है कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश और केन्द्र की भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के बीच बेहतर समन्वय स्थापित हो सकेगा जिससे सुधारों को तेजी से आगे बढ़ाने में सुविधा होगी।

एक अन्य उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने भी कहा है कि पंजाब में कांग्रेस को निर्णायक जनादेश मिलने से राज्य में सुधारों को बढ़ावा मिलेगा। मजबूत जनादेश वाली सरकार बनने से राज्य में व्यावसायियों का विश्वास बढ़ेगा और निवेश आकर्षित होगा।

एसोचैम अध्यक्ष संदीप जजोडिया ने कहा कि आर्थिक विकास के मामले में मोदी का एजेंडा और चुनौतियों का मुकाबला करने की उनकी कार्यशैली राज्य के आर्थिक विकास की उम्मीद लगाए बैठे उत्तर प्रदेश के लोगों को काफी पसंद आई है। अब ज्यादातर राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगियों का शासन है। ऐसे में राज्यों और केन्द्र बीच कहीं बेहतर समन्वय की उम्मीद की जा रही है।

उद्योग संगठन सीआईआई के उत्तरी क्षेत्र के चेयरपर्सन रामझुम चटर्जी ने कहा कि पंजाब में जनता ने बदलाव के लिए निर्णायक फैसला सुनाया है। हमें उम्मीद है कि राज्य की नई सरकार लोगों की उम्मीदों को ध्यान में रखेगी और सबको साथ लेकर वृद्धि की राह पर आगे बढ़ेगी। हम राज्य में कृषि और औद्योगिक प्रगति के लिए बेहतर माहौल की उम्मीद रखते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.