जियो यूजर्स के लिए बड़ी खबर, मुकेश अंबानी ने कर दिया बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 01:03:48 PM
big news for jio users, Mukesh Ambani has big announcement

नई दिल्ली। जब से रिलायंस ने जियो सिम लांच की है तब से ग्राहकों के लिए मुकेश अंबानी कुछ ना कुछ नया करने में लगे रहते है। अब तक कई बार यूजर्स के  लिए नई नई स्किम लांच हो चुकी है, और कस्टमर उसका जमकर फायदा भी उठा रहे है। 

टेलिकॉम सेक्टर के जानकारों की माने तो मार्च के बाद भी जियो का 1 जीबी रोज वाला  ऑफर जारी रह सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज की मजबूत वित्तीय स्थिति के चलते जियो लंबे समय तक प्राइस वॉर में बना रह सकता है।

जियो ने साल भर सर्विस फ्री रखने के लिए अलग से फंड रखा है वैसे भी ज्यादातर प्रतिस्पर्धी कंपनियों के लिए मार्केट शेयर मायने रखता है और कीमतों में कमी के जरिए रिलायंस जियो ने बढ़त हासिल की है।

हालांकि इन लोगों का कहना है कि ये सब उस बात पर निर्भर करता है कि ऑफर खत्म होने के बाद कितने ग्राहक रिलायंस को छोड़कर दूसरी कंपनियों में स्विच करते हैं और कितने बने रहते हैं और वह प्रति यूजर कितना रेवेन्यू जुटा पाता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने नैसकॉम के एक कार्यक्रम में बताया कि जियो के ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गई है। इसके साथ जियो यूजर्स  के मामले में भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

भारतीय टेलीकॉम बाजार में अब जियो का 23 फीसदी कब्जा है।  रिपोर्ट के मुताबिक 2016 के आखिर में रिलायंस जियो के कस्टमर्स में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इसके नवंबर में 1.62 करोड़ ग्राहक हुए और इसके सेवा की शुरुआत के तीन महीने के भीतर कुल ग्राहकों की संख्या 5.18 करोड़ हो गई। अंबानी ने कहा कि आधार के बलबूते पर कंपनी हर दिन 10 लाख ग्राहक जोड़ पा रही है जो कि पहले इस उद्योग में कभी नहीं हुआ। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.