भारती एयरटेल को कुवैती कंपनी देगी 12.9 करोड़ डॉलर

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 04:07:20 PM
Bharti Airtel will Kuwaiti company for $ 129 million

लंदन। कुवैत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ‘जैन’ ने अपना अफ्रीकी कारोबार इसी क्षेत्र की सबसे बड़ी भारतीय कंपनी भारती एयरटेल को छह साल पहले बेचने के सौदे के तहत एयरटेल को 12.9 करोड़ डॉलर का भुगतान किया है। 

कॉल ड्रॉप पर सख्त दूरसंचार मंत्री ने टेलीकॉम कंपनियों को चेताया

पश्चिम एशिया और अफ्रीका में कारोबार करने वाली कंपनी जैन ने आज बताया कि उसने वर्ष 2010 में नौ अरब डॉलर में अपना अफ्रीकी कारोबार भारती एयरटेल को बेच दिया था। उसने उसी सौदे तहत यह भुगतान किया है। हालाँकि, भुगतान किस मद में किया गया है। यह स्पष्ट नहीं किया गया है।

रामादोराई हो सकते है टाटा के नए चेयरमेन

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, अफ्रीका में दक्षिणी सूडान तथा सूडान में वह अभी भी सेवा प्रदान कर रही है। उसने कहा कि कंपनी पर इस भुगतान का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि उसने बिक्री के समय ही लेनदेन संबंधी भुगतान के लिए अलग धन राशि का प्रावधान कर दिया था। 

कंपनी ने तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम जारी करते हुये कहा था कि उससे अफ्रीकी कारोबार की बिक्री के बाद किये गये कर के दावों और कानूनी कार्रवाइयों का भुगतान अपेक्षित है।           -एजेंसी

 

Read more:

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

SBI बैंक ने फेस्टिवल ऑफर में घटाईं होम लोन की दरें, घर लेना हुआ आसान

गुड़गांव के इस स्कूल में 10वीं-12वीं के अलावा सरे क्लासेस की छुट्टी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.