एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर रोक लगाई

Samachar Jagat | Monday, 19 Dec 2016 04:09:41 PM
Axis Bank bans some doubtful accounts

नई दिल्ली। अपने कुछ कर्मचारियों की अनियमितता से प्रभावित निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने कुछ संदिग्ध खातों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। बैंक ने कहा है कि उसकी अनुपालन की प्रक्रिया काफी ठोस है। 

बैंक ने आगे कहा कि उसने पहले ही वित्तीय खुफिया इकाई के पास संदिग्ध  लेनदेन रिपोर्ट एसटीआर भेज दी हैं। ऐसे संभावित संदिग्ध खातों की बाद में एजेंसियों द्वारा जांच की जाएगी। 

एक्सिस बैंक ने बयान में कहा कि जांच एजेंसियां ने बैंक द्वारा दी गई नकद लेनदेन रिपोर्ट सीटीआर और एसटीआर के आधार पर बैंक शाखाओं मेंं छानबीन की है। बैंक 

में लागू केवाईसी और एएमएल नियमों के अनुरूप बैंक ने ये रिपोर्ट दी हैं। इसके अलावा बैंक ने वित्तीय खुफिया इकाई के समक्ष भी अतिरिक्त एसटीआर दी हैं। 

बैंक ने कुछ खातों में लेनदेन को रोकने का भी कदम उठाया है। बयान में कहा गया है, ‘हम यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि बैंक सरकार की नोटबंदी की पहल की सफलता के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही वह सरकार की डिजिटल अर्थव्यवस्था की पहल में भी सहयोग दे रहा है।’                -भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.