अलीबाबा की यूसीवेब की भारत में बड़े निवेश की योजना, पेटीएम में करेगी साझीदारी

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 10:32:10 PM
Alibaba's UCWeb plans big investment in India, Partnership in Patti

नई दिल्ली। चीन की प्रमुख ई-वाणिज्य कंपनी अलीबाबा की मोबाइल कारोबार इकाई यूसीवेब एक रणनीतिक समूह बना रही है जो भारत में निवेश बढ़ाने की संभावनाओं की तलाश करेगी। कंंपनी ने अपने निवेश की कोई सीमा तय नहीं की है। समूह के डिजिटल मीडिया मंच यूसीवेब की योजना पेटीएम एवं अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों के साथ गठजोड़ की भी है।

अलीबाबा मोबाइल कारोबार समूह के अध्यक्ष हि शियाओपेंग ने एक साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘सबसे पहले हम यूसीवेब इंडिया, पेटीएम और अन्य ई-वाणिज्य कंपनियों जिनमें अलीबाबा का निवेश है, के बीच एक गठजोड़ कर सकते हैं।’’ उल्लेखनीय है कि पेटीएम के अलावा अलीबाबा ने स्नैपडील में भी निवेश किया है।

शियाओपेंग यूसीवेब के सह-संस्थापक भी हैं। उन्होंने आज कंपनी के वी-मीडिया मंच पर लिखने वाले 1,000 शीर्ष लेखकों को प्रतिमाह न्यूनतम 50,000 रपये भुगतान करने की भी घोषणा की। वी-मीडिया यूसीवेब का ऐसा मंच है जहां उपयोक्ता अपना पंजीकरण कराकर अपने कंटेंट को डाल सकते हैं जिसमें लेख, फोटो और वीडियो इत्यादि शामिल हैं।कंपनी ने इसके लिए शुरूआत में पांच करोड़ रपये रखे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.