एयरटेल तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 05:59:04 AM
Airtel will acquire 4G business of Tikona Networks for Rs 1,600 crore

नई दिल्ली। प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना नेटवक्र्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की है। इनमें ब्रॉडबैंड स्पेक्ट्रम और पांच सर्किलों में 350 साइटें शामिल हैं। 

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, ‘‘भारती एयरटेल तिकोना के 4जी कारोबार का करीब 1,600 करोड़ रुपये के सौदे में अधिग्रहण करेगी।’’ तिकोना के पास फिलहाल 2,300 मेगाहट्र्ज बैंड में गुजरात, उत्तर प्रदेश पूर्व, उत्तर प्रदेश पश्चिम, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सर्किलों में 20 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम है। इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल दूसरी कंपनी हो जाएगी जिसकी 2,300 मेगाहट्र्ज बैंड में अखिल भारतीय स्तर पर उपस्थिति है। पहली कंंपनी रिलायंस जियो है। 

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी भारत व दक्षिण एशिया गोपाल विट्टल ने कहा, ‘‘हमारा विश्वास है कि अपनी क्षमताओं टीडी-एलटीई 2,300 मेगाहट्र्ज में 4जी प्रौद्योगिकी और एफडी-एलटीई 1,800 मेगाहट्र्ज और अन्य स्पेक्ट्रम बैंड को मिलाने से हमारा नेटवर्क और मजबूत हो सकेगा। 

कंपनी ने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश पूर्व, उत्तर प्रदेश पश्चिम तथा हिमाचल प्रदेश में 4जी कारोबार का अधिग्रहण एयरटेल द्वारा किया जाएगा। वहीं राजस्थान सर्किल में यह अधिग्रहण एयरटेल की अनुषंगी भारती हेक्साकॉम के जरिये होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.