एयरटेल जियो विवाद : आेकला ने अपनी स्पीडटेस्ट प्रणाली को बताया सटीक व भरोसमंद

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 07:37:32 AM
Airtel vs Reliance Jio: Ookla stands by network speed test, admits some limitations

नई दिल्ली। ब्रॉडबैंड स्पीड जांचने वाली फर्म आेकला ने अपनी परीक्षणों की सटीकता व साख का बचाव किया है।

उल्लेखनीय है कि आेकला ने तीसरी व चौथी तिमाही 2016 के आंकड़ों के आधार पर एयरटेल को भारत में ‘सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क’ करार दिया। वहीं रिलायंस जियो ने इस दावे को चुनौती दी है।

आेकला ने एक बयान मे कहा है, ‘आेकला एयरटेल को भारत का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क आंकने के लिए इस्तेमाल की गई प्रणाली के साख व सटीकता का पूरी तरह समर्थन करती है।’ इसके साथ ही कंपनी ने स्पीडटेस्ट एंड्रायड एप से मिलने वाले आंकड़ों की सटीकता की ‘सीमितता’ का भी जिक्र किया है।

वहीं रिलायंस जियो ने आेकला के इस बयान पर कहा है कि कंपनी ने अपने एप की ‘सीमितता’ को स्वीकार किया है। इससे आेकल के परीक्षण परिणाम को लेकर जियो की बात फिर से साबित होती है।

जियो का कहना है कि वह आेकला की स्पीडटेस्ट प्रणाली में इन्हीं बुनियादी त्रुटियों को उठाती रही है।

रिलायंस जियो ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद एएससीआई से शिकायत कर भारती एयरटेल के ‘आधिकारिक तौर पर सबसे तेज नेटवर्क’ के दावे को गुमराह करने वाला बताया है। जबकि एयरटेल का कहना है कि यह दावा पूरी तरह सही है और जियो की शिकायत उसके ब्रांड को धूमिल करने का प्रयास है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.