अमेरिका के प्रतिबंध से एयर इंडिया की टिकट बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ी

Samachar Jagat | Thursday, 06 Apr 2017 05:06:17 AM
Air India ticket sales to US up by 100 per cent after luggage ban

नई दिल्ली। अमेरिका के कुछ खाड़ी देशों से ‘हैंड लगेज’ में इलेक्ट्रानिक उपकरणों के ले जाने पर प्रतिबंध से एयर इंडिया की अमेरिका के लिए टिकट में मार्च के अंतिम सप्ताह में इससे पूर्व वर्ष की इसी अवधि के मुकाबले 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

एयरलाइन के एक सूत्र ने कहा कि इस साल एयर इंडिया की बुकिंग बढक़र 300 प्रतिदिन प्रति उड़ान हो गई है। पिछले साल इसी अवधि में बुकिंग 150 टिकट प्रति उड़ान थी।

अनिश्चितकालीन प्रतिबंध 25 मार्च से प्रभाव में आया और इससे पश्चिम एशिया के 10 हवाईअड्डों तथा तुर्कीस एयरलाइंस, अमीरात, एतिहाद और कतर एयरवेज समेत नौ एयरलाइंस प्रभावित हुए हैं।

एयर इंडिया अमेरिका के चार उड़ानों का परिचालन करती है। ये उड़ानें नई दिल्ली,, मुंबई और हैदराबाद से न्यूयार्क, नेवार्क, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को जाती हैं।

सूत्र ने कहा, ‘‘प्रतिबंध के कारण पहले सप्ताह में हमारी बिक्री बढक़र 300 टिकट प्रतिदिन प्रति उड़ान हो गई है जो पिछले साल इसी अवधि में 150 टिकट प्रतिदिन प्रति उड़ान थी।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.