मुस्लिम देशों से उड़ानों में गैजेट पर प्रतिबंध से एयर इंडिया को मांग बढऩे की उम्मीद

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 07:00:49 AM
Air India hopes to increase demand for restrictions on flights from Muslim countries

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयरइंडिया को उसकी अमेरिका और ब्रिटेन के लिए उड़ानों में सीट मांग बढऩे की उम्मीद है क्योंकि इन दोनों देशों ने कुछ मुस्लिम देशों से आने वाले विमानों में सामान (कैबिन बैगेज) में लैपटॉप और टैबलेट जैसे गैजेट रखने पर पाबंदी लगा दी है।

कंपनी के वित्त निदेशक विनोद एस. हेजमादी ने कहा, ‘‘अमेरिका के लिए हमारी सभी उड़ाने नॉन-स्टॉप हैं। यह प्रतिबंध केवल पश्चिमी एशियाई और खाड़ी देशों के लिए है तो इससे हम पर कोई असर नहीं होगा।’’ कंपनी ने कहा कि यदि इन दोनों रूटों पर मांग में इजाफा होता है तो हम और विमानों को इस मार्ग पर सेवा में लगा सकते हैं।

हेजमादी ने कहा कि यह हमारे लिए एक सकारात्मक खबर है और हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। यदि मांग में इजाफा होता है तो निश्चित तौर पर हम अतिरिक्त विमानों की सेवा देंगे। उल्लेखनीय है कि अमेरिका और ब्रिटेन ने आतंकवाद संबंधी चिंताओं के चलते अधिकतर मुस्लिम बहुल देशों के यात्रियों और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कैमरा और लैपटॉप जैसे बड़े इलैक्ट्रॉनिक उत्पादों को सामान में साथ लाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इसी बीच नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि सरकार इस प्रतिबंध का भारतीय विमानन कंपनियों पर पडऩे वाले प्रभाव और इसे समझने के लिए अध्ययन करेगी। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.