पुराने नोटों की अदला-बदली बंद होने के बाद कतारें छोटी हुई

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 09:13:07 PM
After the closure of the old notes exchanged queues shortened

नोटबंदी के बाद 500 और 1000 के पुराने नोटों की अदला-बदली गुरुवार से बंद करने के फैसले के बाद शुक्रवार को बैंकों में कतारें अपेक्षाकृत छोटी हो गयीं तथा कई एटीएम में पैसे खत्म होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
 
देशभर में आज अधिकांश एटीएम काम कर रहे थे लेकिन 100 और 500 रूपये जैसे छोटे बैंक कुछ ही एटीएम से निकल रहे थे। एटीएम में पैसे खत्म होने से लोग निराश लौटते देखे गये । कुछ बैंकों में भी नकदी खत्म हो जाने से सिर्फ पुराने नोट जमा करवाने वाले की कतार में खडे थे। द्बारका में इलाहाबाद बैंक के एक ग्राहक ने बताया कि बैंक अधिकारियों ने नोट देने से यहकर इंकार कर दिया कि नकद समाप्त हो गया है।

संसद मार्ग इलाके में बैंकों में लाइन छोटी थी। इसी इलाके में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के बाहर लंबी लाइन लगी थी क्योंकि यहां से 100, 500 और 2000 रूपये के नोट निकल रहे थे। केंद्र ने आठ नवंबर को 500 और 1000 के पुराने नोटों को प्रचलन से बाहर करने के बाद कल से पुराने नोटों की अदला -बदली बंद करने का फैसला किया। सरकार का कहना था कि अब लोग कम अदला-बदला कर रहे हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.