आप सरकार बिजली सब्सिडी के लिए 1,600 करोड़ रूपए रखेगी

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 10:15:11 AM
aap government will have Rs 1600 crores for subsidy

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को सब्सिडी के लिए 1,600 करोड़ रूपए की राशि अलग रखी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज 2017-18 का दिल्ली का बजट पेश करते हुए उर्जा क्षेत्र पर 2,194 करोड़ रूपए के खर्च का प्रस्ताव किया। इसमें 1,600 करोड़ रूपए सब्सिडी के लिए रखे गए हैं। 

सब्सिडी कार्यक्रम पिछले साल के दौरान 400 यूनिट मासिक तक बिजली का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं से आधी दर ली जा रही है। इस योजना से तय बिजली इस्तेमाल सीमा के तहत आने वाले 36 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ मिलता रहेगा।


सेबी ने आईएसजी ट्रेडर्स पर 10 लाख जुर्माना लगाया

बाजार नियामक सेबी ने आईएसजी ट्रेडर्स पर 10 लाख रपये का जुर्माना लगाया है। कंपनी पर यह जुर्माना स्टोन इंडिया लिमिटेड के शेयरों का अधिग्रहण करने के मामले में सेबी के विवरण सार्वजनिक करने संबंधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए लगाया गया है।

सेबी के नियमों के अनुसार किसी सूचीबद्ध कंपनी में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने पर पर्याप्त जानकारी का खुलासा करना होता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.