सात करोड़ ग्राहकों ने ली जियो की प्राइम सदस्यता

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2017 10:47:24 PM
 70 million subscribers of Jio take prime membership

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की प्राइम सदस्यता लेने वालों की संख्या सात करोड़ से अधिक हो गई है।

जानकार सूत्रों ने बताया कि दस करोड़ से अधिक ग्राहक कंपनी की नि:शुल्क सेवाएं ले रहे हैं जिनमें से लगभग सात करोड़ ने उसकी प्राइम पेशकश को चुन लिया है। प्राइम सदस्यता के लिए ग्राहक को 99 रुपए सालाना एकमुश्त राशि का भुगतान करना होगा और इसके बाद विशेष पैक लेने होंगे।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जियो की सभी सेवाएं इस समय मुफ्त हैं। कंपनी एक अप्रैल से शुल्क लगाना शुरू करेगी। इस बीच कंपनी ने सालाना एकमुश्त 99 रुपए के शुल्क पर ‘प्राइम सदस्यता’ की पेशकश की है। यह सदस्यता लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च है।

सूत्रों के अनुसार जियो के लगभग सात करोड़ ग्राहकों ने उसकी ‘प्राइम’ सदस्यता लेते हुए सेवाओं के लिए भुगतान का विकल्प चुना है। इस तरह से ये ग्राहक कंपनी के उन ग्राहकों में शामिल हो गए हैं जो कि भुगतान करेंगे।

इस बारे में आधिकारिक आंकड़ा 31 मार्च के बाद ही जारी किया जाएगा।

कंपनी अधिकारियों ने हाल ही में कहा था कि उसके दस करोड़ से अधिक नि:शुल्क ग्राहकों में से लगभग पंाच करोड़ ने प्राइम सदस्यता का शुल्क चुकाया है व डेटा पैक खरीदे हैं। जियो प्राइम सदस्यों के लिए डेटा पैक 149 रुपए प्रति माह से शुरू होंगे। वायस कॉल हमेशा के लिए मुफ्त रहेगी।

कंपनी अधिकारियों का कहना है कि जियो के कितने ग्राहकों के सशुल्क ग्राहक बनने का विकल्प चुना है इसका सटीक आंकड़ा तो 31 मार्च के बाद ही आएगा। हालांकि विश्लेषकों का मानना है कि जबकि यह आशंका जताई जा रही थी कि मुफ्त की सेवाओं के ग्राहक सशुल्क सेवाओं को नहीं अपनाएंगे जियो के लिए उक्त आंकड़े उत्साहित करने वाले हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.