यामाहा का 2.2 लाख निर्यात, 10 लाख घरेलू बिक्री का लक्ष्य

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 07:19:48 AM
Yamaha aims to export 2.2 lakh units from India in 2017 says Chairman Hiroaki Fujita

नई दिल्ली। दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने इस साल घरेलू बाजार में 10 लाख वाहन बेचने का लक्ष्य रखा है।

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप कंपनीज के अध्यक्ष हीरोआकी फुजिता ने आपूर्तिकर्ताओं के हाल ही में ग्रेटर नोएडा में आयोजित वार्षिक सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस साल निर्यात भी बढ़ाकर दो लाख 20 हजार रुपए करने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी के आज जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सम्मेलन में फुजिता ने कहा हमारा लक्ष्य घरेलू बाजार में इस साल 10 लाख इकाई की बिक्री के आंकड़े तक पहुंचना तथा 2.2 लाख का निर्यात करना है। इसके अलावा हमें यामाहा के वैश्विक कारोबार में सहयोग करने के लिए भारतीय कलपुर्जा निर्यात कारोबार को मजबूत बनाना है। ऐसा करते समय हमें हमारे कलपुर्जों और उत्पादों की गुणवत्ता पर फोकस बनाए रखना होगा।

कंपनी की बिक्री चालू वित्त वर्ष के पहले 11 महीनों में 20.56 प्रतिशत बढक़र 7,12,961 इकाई पर पहुंच गई। निर्यात भी 4.79 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1,52,004 इकाई है।

सम्मेलन में देश भर की 200 से ज्यादा आपूर्तिकर्ता कंपनियों के 500 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सोलह आपूर्तिकर्ताओं को गुणवत्ता, डिलिवरी, विकास तथा लागत में अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत भी किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.