बिना ड्राइवर वाली कैब की सिंगापुर में शुरूआत

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 06:28:46 PM
without driver cab introduction in Singapore

उबर ने हाल ही में अमेरिका में बिना ड्राइवर वाली कैब उतारने का ऐलान किया था। लेकिन अब सिंगापुर में एक कंपनी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। हालांकि इसे फिलहाल ट्रायल के तौर पर सड़कों पर उतारा गया है लेकिन इसमें पैसेंजर्स भी होंगे। मतलब ये, कि इसे दुनिया की पहली ड्राइवरलेस कैब कही जा सकती है।

आपको बता दें कि भले ही यह कार बिना ड्राइवर के चलेगी लेकिन इसमें एक ड्राइवर मौजूद रहेगा। उसका काम इसे मॉनिटर करने का होगा और किसी भी दुर्घटना होने की स्थिति में वो काम करेगा।

दिलचस्प यह है कि एक तरफ दुनिया की बड़ी कंपनियां ड्राइवरलेस कार की टेस्टिंग कर रही हैं। इनमें गूगल, उबर, टेस्ला और फोर्ड शामिल हैं। दूसरी तरफ सिंगापुर में एक मामूली टैक्सी कंपनी ने इसका ट्रायल शुरू किया है।

गौरतलब है कि 2013 में मैसाच्यूसेट्स इंस्टिट्यूट के कुछ रिसर्चर्स ने रोबोटिक्स और ड्राइवरलेस टेक्नॉलोजी के स्टार्टअप की शुरुआत की थी। इस अमेरिकी सेल्फ स्टार्टअप का नाम nuTonomy है जिसका ऑफिस अमेरिका और सिंगापुर में है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.