बेंटले की बेंटायगा में ये है खास फिचर जो बनाते है इसे लग्जरी कार

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 02:36:01 PM
Which is the special feature of the Bentayga Bentley luxury car make it

ब्रिटेन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बेंटले अपनी लग्जरी कारों से पूरी दुनियाभर में मशहूर है। कंपनी नें अपनी इस कार को फ्रैंकफोर्ट मोटर शो-2015 में शोकेस किया था। आपको बतां दें कि कंपनी नें इसे कुछ महिनों पहले ही  भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।   

बेंटले की इस गाड़ी को अभी तक की सबसे शानदार एसयूवी  का दर्जा दिया गया है। इस कार में सबसे पॉवरफुल इंजन डब्ल्यू12 लगाया गया है, जो कि 12-सिलिंडर का सबसे एडवांस्ड इंजन है।

एजवेंचर बाइक हिमालयन की ये खास बातें जो बनाती है इसे बेहद खास

कार के इंजन की बात करें तो इसका इंजन 600 बीएचपी की ताकत के साथ 900 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बेंटले बेंटायगा में एडब्‍लूडी यानी आल व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम लगा होगा और इसमें 8 स्‍पीड ऑटोमेटिक ट्रां‍समिशन सिस्‍टम लगाया गया है।

रफ्तार की बात करेंतो यह कार 300 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्‍पीड से दौड़ सकती है। यह कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 4.2 सेकंड्स में पकड़ लेती है।

बेंटले बेंटायगा को इंटरनेशनल मार्केट में कई देशों में लॉन्‍च किया जा चुका है। यह लग्‍ज़री एसयूवी हाल ही में चाइना में लॉन्‍च की गई। वहां इसका प्राइस रखा गया है 3 करोड़ 89 लाख युआन।

बुगाती सिरोन की ये खूबियां इसे बनाती है दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो कि नए अत्याधुनिक फीचर्स है। इनमें है फोर राउंड एलईडी हेडलैम्प्स, मैट्रिक्स फ्रंट ग्रिल, साइड वेंट्स,बी शेप्ट साइड वेंट्स, डुबल टेल पाइप्स, रूफ इंटीग्रेटेड स्पॉयलर जैसे फीचर।

भारतीय बाज़ार में देखा जाए तो फिलवक्‍त बेंटले बेंटायगा का कोई कॉम्‍पटीटर नज़र नहीं आता है। इस सुपरकार की डिज़ायन बेंटले की पुरानी कारों की ही तर्ज पर है। भारत में इसकी कीमत 4 करोड़ के आसपास है।

जानिए! चूहा कैसे बना भगवान गणेश का वाहन

श्री सिद्धिविनायक चतुर्थी पर इस विधि से करें भगवान गणेश का पूजन

Read also: ब्रेकअप के बाद कुछ ऐसे संभाले खुद को.....

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.